Picture , Tasveer Uski , जब चूमती थी प्यार से पेशानी मेरी


                                    तस्वीर उसकी

Picture ,Tasveer , Alfaaz Ankahy say ...
तस्वीर 
                                            
Picture ,Tasveer , Alfaaz Ankahy say ...
तस्वीर 



मासूम बचपन बड़ा हो चुका ....
*अब मुस्कुराता है इन तस्वीरों में* ,
लड़ना -झगड़ने , रूठने और मनाने को ,
रगं दिया है अब शोख़ लकीरों नें ,
मासूमियत , भोलापन वो आखोँ का ,
वो शरारत और बचपन की अठखेलियाँ ,
नज़र आता है आज भी तस्वीरों में !

Picture ,Tasveer , Alfaaz Ankahy say ...
तस्वीर 

झुक जाती हूँ श्रद्धा से जब ...
*शीशे के पिछे छिपी ,उस तस्वीर के आगे *,
वो नानी वो दादी के माथे पे लिखी अनुभवो की तहरीर के आगे ....
छू जाती है मन मेरा ,उनके स्नेहाशीश की गरमाहट ,
धीरे -धीरे फिर गुनगुनाती हूँ ,राम-नाम में उनकी गुनगुनाहट ,
वजूद नतमस्तक हो जाता है मेरा ,
उनके प्रेम की सौग़ात से ,
दुआओं का आँचल ओढ़ा देती थी वो ,
उनके हाथो का कापँकपाताँ हुआ स्पर्श ,
आज भी महसूस होता है माथे पे मेरे ,
महफूज कर दुआओ में मेरा चेहरा को उठा,
जब चूमती थी प्यार से पेशानी मेरी ,

Picture ,Tasveer , Alfaaz Ankahy say ...
तस्वीर 

छू जाती है आज भी रोम-रोम मेरा ,
आखो में ख्वाब नही है ये ,
*ना ही है महज़ ये तस्वीरें ....*
यादों के खूबसुरत लम्हों के सरमाये में
खुद को समेट रखा है , सहेज रखा है !
बीते जजबातों की कुछ बातें ,
आखोँ से ओझल कुछ ...अपनो की बातें ,
कभी -कभी एक पोटली जब खुल जाती है उन अजीज लम्हों की ,
*मुस्कुरा देते है लब खुदबखुद बनकर ,एक खूबसूरत सी तस्वीर !! 

Comments

Popular Posts